द डेमोक्रेटिक बज़र क्या है?

डेमोक्रेटिक बज़र एक गैर व्यवसायिक वेबसाइट है। ये वेबसाइट देश और विदेश के तमाम मुद्दों और लोगों की राय को प्लेटफॉर्म देने का का काम करती है।

Magazines

क्यों पढ़े?

द डेमोक्रेटिक बज़र एक ऐसी वेबसाइट है जो खब़रों को बिलकुल उसी अंदाज़ में पेश करती है, जैसा कि वो होंती हैं। यहां प्रकाशित होने वाली सभी खबरे विश्वनीय हैं, यहां किसी भी कंटेंट को प्रकाशित करने से पहले उसकी जांच की जाती है। यहां प्रकाशित होने वाली किसी भी चीज़ का उद्देश्य सुर्खियां बटोरना नहीं बल्कि लोगों को जागरूक करना है। हमारे लेखक स्वतंत्र हैं और द डेमोक्रेटिक बज़र इस बात के लिए दृढ़ संकल्पित है कि लेखकों कि स्वतंत्रता बनी रहे और खबर या विचार में किसी भी तरह का भेदभाव न हो।

क्या है खास ?

द डेमोक्रेटिक बज़र एक ऐसी जगह है जहां उन चीजों पर बात की जाती हैं जिन्हें भुला दिया गया है। हम उन तमाम चीजों को आपके सामने लेकर आएंगे जो कभी विज्ञान का हिस्सा हुआ करती थी और जिसे अब अंधविश्वास समझा जाता है। हम विज्ञान, कला और इतिहास के उन पहलुओं को सामने लाएंगे जिसके बारे में आपने पहले कभी न सुना होगा और न देखा होगा। हम ज्योतिष के पीछे का विज्ञान, भारत के इतिहास की अनसुनी कहानियों और कई अनसुलझे सवालों के जवाब खोजने की कोशिश करेंगे।

Religion
Magazines

हमारा लक्ष्य

हमारा लक्ष्य लोगों में जागरुकता पैदा करना हैं जहां वो किसी भी पहलु को एक नज़रिए से न देखे। किसी भी चीज़ को आंख मूंद कर मानने के बजाए उसका मूल्याकंन अपने अनुभव, ज्ञान और जागरुकता के आधार पर करें।

कौन हैं हमारे दर्शक?

हमारे दर्शक वो लोग हैं जिन्हें शिकायत रहती है कि उनके सामने खबरों को गलत तरीके से दिखाया जाता है। ऐसे लोग जिनका मानना है कि कलम की आज़ादी का गला घोंटा जा रहा है और जिन्हें लगता है कि मीडिया उनके मुद्दों को अनदेखा कर देता है....

Books

क्या हैं हमारी उम्मीदें?

अगर आपको हमारा काम पसंद आता है तो आप हमारे फीडबैक सेक्शन में जाकर अपने सुझाव दे सकते हैं। साथ ही आप हमें बताएं कि हम और क्या बेहतर करें....